Monday 19 February 2024

देवी गीत (अब तो शेरा वाली मइया का सहारा हमको)

अब तो शेरा वाली, मइया का सहारा हमको ।
अब तो जोता वाली, मइया का सहारा हमको ॥

सारी दुनिया घुम-घुम के, थक गये,पांव हमारे....२
लाख जतन करके भी, हम हैं  सभी जगह से हारे.....२
कोई अपना, नजर न आया...सारे जहां मे हमको.....
अब तो शेरा वाली.......

बीच धार मे नाव है मेरी, दे दो इसे किनारा....२
संकट से हम आज घिरे हैं, केवल आश तुम्हारा....२
दुःख निवारिणी, मइया मेरी... हम कब से पुकारें तुझको..
अब तो शेरा वाली...............

लाज जा रही है मेरी मइया, आके लाज बचा लो....२
तकदीर मेरी है रुठी मइया, मेरी तकदीर बना दो....२
पाप नाशिनी, कल्याणी मां.....दया करो मां हमपे.....
अब तो शेरा वाली.......२

दुर्गा ,दुर्गति नाशिनी, मइया, कहां छुपी हो आओ.....२
राह नही सुझे कोई, मइया, आके राह बताओ.....२
सिंह वाहिनी,त्रिशूल धारिणी माँ....आन बचा लो अपना....
अब तो शेरा वाली.......२

हम मूरख और अग्यानी हैं, तेरी महिमा समझ न पाये....२
ठोकर लगा जब हमको मइया, तब तेरी शरण मे आये....२
क्षमा करो अपराध, मेरी मां.....बस तेरा हम आश लगाये...
अब तो शेरा वाली.....२

अब तो शेरा वाली, मइया का सहारा हमको ।
अब तो जोता वाली, मइया का सहारा हमको ॥

मोहन श्रीवास्तव (कवि)
www.kavyapushpanjali.blogspot.com
28-01-2000,friday,7.20pm,
chandrapur,maharashtra.


No comments: